High Quality Backlinks Kaise Banaye 2021

Backlinks Kaise Banaye क्या आप भी अपने ब्लॉग वेबसाइट पर जयदा से जयदा ट्रेफिक लाना चाहते है इसके लिए क्या करना है इसके बारे में आपको नहीं पता है तो मै बताता हूँ इसके लिए आपको बैकलिंक्स बनाना होगा अब आप सोच रहे होंगे ये क्या होता है आज के इस पोस्ट मै यही बताने वाला हूँ “Backlinks kya hota hai” और “Backlinks Kaise Banaye”

अगर आपका वेबसाइट या ब्लॉग नई है आप थोड़े ही दिन पहले बनाये है आपके पोस्ट पर ट्रेफिक नहीं आ रहा तो अब आपको टेंशन लेने के कोई जरुरत नहीं है क्युकी आज मै आपको बताने वाला हूँ “Backlinks Kaise Banaye” इसके हेल्प से आपके वेबसाइट पर बहोत ही जयदा ट्रेफिक आएगा और आपका वेबसाइट गूगल में जल्दी ही रैंक कर जायेगा आज इस पोस्ट में मै आपको “Backlinks Kaise Banaye” और “High Quality Backlinks Kaise Banaye” के बारे में बताये है

जब आपके ब्रांड की वेबसाइट पर बैकलिंक्स विकसित करने की बात आती है, तो यह निराशाजनक हो सकता है, क्योंकि यह एक ऐसी प्रक्रिया है जिसमें धैर्य, काम और समर्पण की आवश्यकता होती है। खोज इंजन अनुकूलन (एसईओ) के दिन गए, जहां आप वेब पर कहीं भी अपनी वेबसाइट के लिए कोई भी लिंक सम्मिलित कर सकते थे। बैकलिंक्स वास्तव में सफल होने के लिए, डिजिटल विपणक और कॉपीराइटर को अपनी बैकलिंक-जनरेटिंग रणनीति के बारे में जागरूक और विचार-विमर्श करना चाहिए।

 

 

पारंपरिक एसईओ तकनीकों में से एक के रूप में, बैकलिंक्स वेबसाइटों को अपने खोज ट्रैफ़िक और विभिन्न खोज इंजनों पर रैंकिंग बढ़ाने के आसान तरीके प्रदान करते हैं। “Backlinks Kaise Banaye” हालाँकि, केवल उच्च-गुणवत्ता वाले लिंक ही सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास SEO परिणाम उत्पन्न करने और आपकी वेबसाइट के ट्रैफ़िक को बढ़ाने में प्रभावी हैं।

चूंकि बैकलिंक्स साइट की एसईओ रैंकिंग को बढ़ाने का एक लोकप्रिय तरीका बन गया है, “Backlinks Kaise Banaye” Google ने बदल दिया है कि वे बैकलिंक्स को कैसे वर्गीकृत करते हैं और वे एसईओ रैंकिंग को कैसे प्रभावित करते हैं। इसका मतलब है कि, अब बैकलिंक्स बनाने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि साइट के मालिक, प्रबंधक और संपादक समय के साथ अपने बैकलिंक्स को व्यवस्थित रूप से विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

 

Backlinks Kaise Banaye

 

बैकलिंक क्या है?

 

बैकलिंक्स शायद सबसे महत्वपूर्ण एसईओ कारकों में से एक हैं। दुर्भाग्य से, वे एसईओ मेट्रिक्स की सूची में भी बहुत अधिक हैं, जिन पर आपका बहुत अधिक नियंत्रण नहीं है – लेकिन हम एक पल में आपकी मदद करने जा रहे हैं।

सीधे शब्दों में कहें तो बैकलिंक एक बाहरी लिंक है जो उपयोगकर्ताओं का ध्यान एक साइट से दूसरी साइट पर ले जाता है। आप निश्चित रूप से अपनी सामग्री में कुछ बैकलिंक्स शामिल करना चाहते हैं, लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आप चाहते हैं कि आने वाले पुनर्निर्देशन के रूप में कार्य करने वाले बैकलिंक्स हों। दूसरे शब्दों में, आप चाहते हैं कि अन्य साइटें और पृष्ठ एक लिंक के साथ आपका संदर्भ दें।

बैकलिंक्स ऑर्गेनिक ट्रैफ़िक के साथ-साथ चलते हैं, जो तब होता है जब कोई आपकी साइट पर या सर्च इंजन के परिणाम पृष्ठ (SERP) के माध्यम से पहुँचता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि सर्च इंजन वेबसाइट क्रॉलर अपने सर्च इंजन इंडेक्स का निर्माण करते समय विशेष रूप से बैकलिंक्स की तलाश करते हैं, इसलिए प्लेटफॉर्म बेहतर ढंग से समझ सकता है कि आपका पेज कैसे जुड़ा है। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि बैकलिंक्स सर्च इंजन को यह भी बताते हैं कि आपकी सामग्री इंटरनेट पर अन्य वेबसाइटों और पृष्ठों से कैसे संबंधित है। यह आपके पेज को प्रासंगिक रूप से SERP पर रखने में मदद करता है ताकि आप सही सर्च क्वेरी के लिए ऑर्गेनिक ट्रैफिक को आकर्षित कर सकें।

जिस तरह से सर्च इंजन आपके पेज को इंडेक्स और प्रदर्शित करता है, वह सीधे आपके बैकलिंक्स की गुणवत्ता से संबंधित होता है। सभी बैकलिंक्स सर्च इंजनों को आपकी सामग्री को प्रासंगिकता के अनुसार अनुक्रमित करने में मदद करेंगे, लेकिन यह अकेले आपकी रैंकिंग पर ज्यादा प्रभाव नहीं डालता है।

इसलिए आधिकारिक वेबसाइटों से और उनके लिए बैकलिंक्स उत्पन्न करना महत्वपूर्ण है। ये मान्यता प्राप्त साइटें हैं जो पहले से ही आपके जैसे विषयों के लिए अच्छी रैंक करती हैं।

 

High Quality Backlinks Kaise Banaye

 

High Quality Backlinks बनाना कठिन काम हो सकता है, लेकिन ऐसा होना जरूरी नहीं है। बैकलिंक्स बनाने के 7 तरीके यहां दिए गए हैं।

 

1. INTERNAL BACKLINKS

 

ऊपर हमारे परिचय में, हमने उल्लेख किया है कि बैकलिंक्स आपकी साइट और पृष्ठों के बाहरी लिंक से सबसे अच्छा जुड़ा हुआ शब्द है, लेकिन आंतरिक लिंक भी शब्द से मेल खाते हैं। सभी बैकलिंक्स जिस तरह से सर्च इंजन आपकी वेबसाइट के साथ इंटरैक्ट करते हैं, उसमें योगदान करते हैं क्योंकि वे साइट क्रॉलर को सर्च इंजन इंडेक्स को विकसित और अपडेट करने में मदद करते हैं, यह समझते हैं कि आपकी सामग्री अन्य वेबसाइटों पर सामग्री से कैसे संबंधित है।

आंतरिक लिंक एक महान उपयोगकर्ता अनुभव विकसित करने में योगदान करते हैं क्योंकि आगंतुक आसानी से आपकी साइट पर नेविगेट कर सकते हैं और प्रासंगिक लेख ढूंढ सकते हैं जो उस पृष्ठ से जुड़ते हैं या उससे मेल खाते हैं जो वे पहले से देख रहे हैं। यह एसईओ में सर्वोपरि है क्योंकि यह आपको आगंतुकों को बनाए रखने की अनुमति देता है: अतिरिक्त, प्रासंगिक जानकारी खोजने के लिए किसी अन्य खोज क्वेरी में टाइप करने के बजाय, आप उन्हें अपनी साइट पर इसे खोजने के लिए एक साधन प्रदान कर रहे हैं।

यह आपके लाभ के लिए सबसे आम तरीकों में से एक होगा यदि आपकी सामग्री में आपके उद्योग के लिए प्रासंगिक तकनीकी शब्द शामिल हैं। आप चाहते हैं कि पाठक आपके लेखन को समझें, लेकिन हर तकनीकी शब्द के पहले उदाहरण में एक परिभाषा जोड़ने से एक गड़बड़ सामग्री संरचना बन जाती है।

इसलिए आपको उस शब्द के बारे में विस्तार से बताने वाला एक और पृष्ठ मिल गया है क्योंकि यह आपके उद्योग और आपके लक्षित बाजार के लिए प्रासंगिक है। अपने पृष्ठ पर तकनीकी शब्द के पहले उदाहरण को परिभाषा पृष्ठ के आंतरिक बैकलिंक वाले एंकर टेक्स्ट में बदलकर, आप सुनिश्चित करते हैं कि आपके पाठकों के पास वह सब कुछ है जिसकी उन्हें आवश्यकता है।

हालांकि, सावधान रहें कि अपने पृष्ठों को आंतरिक लिंक से अधिभारित न करें। अंगूठे का एक अच्छा नियम प्रति पृष्ठ बैकलिंक्स को 100 से नीचे रखना है, और आप गिनती में बाहरी लिंक शामिल करना चाहते हैं (आप देखेंगे कि क्यों थोड़ा सा)।

 

2. GUEST POSTING

ऐसा लग सकता है कि आप किसी अन्य साइट को अपने संसाधन बनाने और अपने लिए अधिक दृश्य उत्पन्न करने में मदद कर रहे हैं, लेकिन यह एक दूसरे की मदद करने का मामला है। आखिर गेस्ट पोस्टिंग घोस्ट राइटिंग से बहुत अलग है। एक भूत लेखक के रूप में, आपको सामग्री के लिए कोई श्रेय नहीं मिलता है। लेकिन प्रत्येक अतिथि पोस्ट का श्रेय पूरी तरह से लेखक को दिया जाता है, होस्टिंग साइट को नहीं।

बेशक, यह मेजबान साइट को विचार उत्पन्न करने में मदद करता है, लेकिन अतिथि लेखक के लिए यह ठीक है क्योंकि अधिक बार इसमें आपकी साइट का बैकलिंक शामिल नहीं होता है। अतिथि पोस्टिंग उन मामलों में से एक है जहां यह केवल SERPs के लिए आपकी खोज इंजन अनुक्रमणिका रैंकिंग में सुधार करने के लिए एक बैकलिंक उत्पन्न करने के बारे में नहीं है, जो कि आपका एकमात्र ध्यान नहीं होना चाहिए। यह अपना नाम वहाँ तक पहुँचाने, अपनी सामग्री को नए पाठकों के लिए उपलब्ध कराने और बढ़ी हुई ऑनलाइन दृश्यता जीतने का एक शानदार तरीका है। अतिथि पोस्टिंग, विशेष रूप से आपके उद्योग में आधिकारिक साइटों के लिए, आपकी प्रतिष्ठा को बड़े पैमाने पर ऑनलाइन बनाता है।

लेकिन अगर आप इसके बारे में गलत तरीके से जाते हैं तो अतिथि पोस्ट बनाने के अवसर खोजने में लंबा समय लग सकता है। नए, प्रासंगिक अवसरों की खोज करने का एक निश्चित साधन ट्विटर जैसी साइटों का उपयोग करना है। खोज फ़ंक्शन का उपयोग करके, आप उन आधिकारिक साइटों को जल्दी से ढूंढ सकते हैं जो नियमित रूप से अतिथि पोस्ट योगदानकर्ताओं की तलाश में हैं। बस “आपका आला” + अतिथि पोस्ट टाइप करें (उदाहरण के लिए “एसईओ” + अतिथि पोस्ट) और नए अवसरों के लिए परिणामों को स्कैन करें।

 

3. BLOGGER REVIEWS

अन्य साइटों पर प्रशंसापत्र बैकलिंक्स उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है, लेकिन एक समान रूप से अच्छा विकल्प भी है जो आपके उत्पाद या सेवा पर प्रशंसापत्र को आपकी साइट का बैकलिंक स्रोत बनने की अनुमति देता है।

ऐसा कैसे? इसे अपने उद्योग में ब्लॉगर्स को निःशुल्क प्रदान करके। हालांकि यह बैकलिंक्स बनाने का बिल्कुल मुफ्त साधन नहीं है, लागत बहुत कम है, और परिणाम अपने लिए बहुत जल्दी भुगतान करना चाहिए।

तो आप जो करना चाहते हैं वह उन ब्लॉगर्स की खोज करना है जो आपके उद्योग में उत्पादों और सेवाओं के लिए कुछ समीक्षाएं प्रदान करते हैं। अगले चरण पर जाने से पहले परिणामों को सबसे आधिकारिक तक सीमित करें।

यह वह जगह है जहाँ आप एक प्रस्ताव देना चाहते हैं। इस गाइड का पालन करें:

एक दोस्ताना अभिवादन के साथ शुरुआत करें, और उल्लेख करें कि आप अपने विषय पर लेखों की तलाश कर रहे थे जब आपको उनकी पोस्ट मिली। उनकी सामग्री पर उनकी तारीफ करें, और फिर उन्हें बताएं कि आप एक ऐसा उत्पाद या सेवा प्रदान करते हैं जो विषय से मेल खाता हो। उल्लेख करें कि आप आमतौर पर क्या शुल्क लेते हैं, और फिर कहें कि आप उन्हें मुफ्त में देना चाहते हैं। बदले में आप बस इतना चाहते हैं कि वे अपने ब्लॉग पर आपके व्यवसाय का उल्लेख करने पर विचार करें या संभवतः समीक्षा करें।

यदि वे रुचि रखते हैं, तो वे आपके पास वापस आएंगे। एक बात जो आपको जाननी चाहिए, वह यह है कि यह तरीका हर बार काम करने की गारंटी नहीं है क्योंकि आप ब्लॉगर्स को सकारात्मक समीक्षा लिखने के लिए मजबूर नहीं कर सकते हैं – आप अच्छे विश्वास में उन तक पहुंच रहे हैं। आप उनसे संपर्क करने के तरीके में भी बहुत सावधान रहना चाहते हैं क्योंकि स्पष्ट रूप से एक लिंक (या एक समीक्षा भी) मांगना Google के वेबमास्टर दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

 

4. BROKEN LINKS

यह तकनीक मूविंग मैन मेथड से काफी मिलती-जुलती है, सिवाय इसके कि पुराने या खाली पेज वाले लिंक्स की तलाश करने के बजाय आप 404 एरर देने वाले लिंक्स की तलाश कर रहे हैं। यदि आपने इंटरनेट पर बिल्कुल भी समय बिताया है, तो संभावना अधिक है कि आप कम से कम एक-दो बार 404 त्रुटि का सामना कर चुके हैं। जब कोई साइट पूरी तरह से हटा दी जाती है, तो अन्य साइटों पर मौजूदा बैकलिंक्स के परिणामस्वरूप 404 त्रुटि होगी। हम इन्हें “टूटी हुई कड़ियाँ” कहते हैं – और ये उन्हें होस्ट करने वाली साइट पर SEO के लिए बुरी खबर हैं।

एक बार फिर, आप अपने उद्योग के लिए संसाधन पृष्ठ ढूंढना चाहेंगे और उन्हें टूटे हुए लिंक के लिए जांचना चाहेंगे। हम यह उम्मीद नहीं करते हैं कि आप किसी एक को खोजने की उम्मीद में हर लिंक पर क्लिक करेंगे—बस क्रोम के लिए चेक माई लिंक्स जैसे ब्राउज़र एक्सटेंशन का उपयोग करें। टूटे हुए लिंक को लाल रंग में हाइलाइट किया जाएगा, जिससे उन्हें एक नज़र में ढूंढना आसान हो जाएगा।

आपका अगला कदम मूविंग मैन मेथड के समान है। आप संसाधन पृष्ठ साइट के स्वामी को टूटे हुए लिंक के बारे में सूचित करने के लिए एक ईमेल भेजने जा रहे हैं, जिससे उन्हें यह बताना सुनिश्चित हो जाता है कि टूटा हुआ URL क्या है और साथ ही उनके पृष्ठ पर लिंक कहाँ है। ऐसा करने के लिए, आप उनके द्वारा उपयोग किए गए एंकर टेक्स्ट के साथ-साथ टूटे हुए लिंक वाले पृष्ठ के URL को शामिल करना चाह सकते हैं।

एक बार फिर, आप उन्हें मित्रवत तरीके से सूचित करेंगे कि आपकी साइट में प्रासंगिक सामग्री है जो समान विषय को कवर करती है। टूटे हुए लिंक को बदलने के लिए उन्हें अपने पृष्ठों के लिए एक लिंक प्रदान करें, और ज्यादातर मामलों में, आपने खुद को एक नया बैकलिंक अर्जित किया होगा।

 

5.QUALITY CONTENT बनाएं

सोशल मीडिया पर बैकलिंक्स जेनरेट करने के लिए, गेस्ट पोस्टिंग के माध्यम से, और अधिकांश तरीकों का हमने उल्लेख किया है, आपको अपनी साइट पर गुणवत्तापूर्ण सामग्री की आवश्यकता है। यदि आपकी साइट गुणवत्तापूर्ण सामग्री प्रदान नहीं करती है तो आप निश्चित रूप से किसी भी सफलता के साथ टूटी हुई लिंक पद्धति का उपयोग नहीं कर पाएंगे!

और वास्तव में, गुणवत्तापूर्ण सामग्री होने से अन्य साइटों और विशेष रूप से ब्लॉगर्स के लिए आपकी साइट का संदर्भ देने की अधिक संभावना होती है, बिना आपको पहले उनसे संपर्क किए। आपके उद्योग के अन्य लोग भी आपकी जैसी अन्य वेबसाइटों का अनुसरण कर रहे होंगे, इसलिए उनसे एक बैकलिंक अर्जित करने के लिए आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि आप एक के योग्य हैं।

कहने की जरूरत नहीं है, आप चाहते हैं कि आपकी सामग्री अद्वितीय हो, लेकिन आप वास्तव में एक अनूठा अनुभव भी प्रदान करना चाहते हैं (जिसे अद्वितीय मूल्य के रूप में जाना जाता है)। अधिकांश ऑनलाइन पृष्ठ अद्वितीय हैं, और उनमें से कई में बहुमूल्य जानकारी है, लेकिन कुछ ही वास्तव में अद्वितीय मूल्य प्रदान कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको ऐसी सामग्री प्रदान करने की आवश्यकता है जो आपके उपयोगकर्ता के अनुभव को इस तरह से बढ़ाए जैसा कि कोई अन्य वेबसाइट पृष्ठ नहीं करता है।

सोशल मीडिया शेयर और अन्य बैकलिंक बनाने के लिए यह अनिवार्य है। आपकी सामग्री उन कुछ तरीकों में से एक है जिससे आप सीधे बैकलिंक अर्जित करने की संभावना को नियंत्रित कर सकते हैं।

हम जो सुझाव देते हैं, वह यह है कि पेज बनाने से पहले, अपनी वेबसाइट पर आने वाले किसी व्यक्ति के रूप में स्वयं की कल्पना करें। उस पृष्ठ के प्रकार की कल्पना करें जो आपको कुछ ऐसा देता है जो न केवल आपकी मांगों को पूरा करता है (जो कि अच्छी सामग्री की रीढ़ है), बल्कि जो कुछ आप पहले से ऑनलाइन पाते हैं, उससे भी अलग है।
एक बार जब आपके दिमाग में वह तस्वीर आ जाए, तो आपको बैठकर उसे बनाना होगा, उसे प्रकाशित करना होगा और फिर उसका प्रचार करना होगा।

 

6. SPY ON YOUR COMPETITORS

आपको अच्छी सामग्री बनाने में मदद करने के लिए जो आपकी साइट को बैकलिंक्स अर्जित करेगी, आप अपने प्रतिस्पर्धियों की जासूसी करना चाहते हैं। क्यों? क्योंकि संभावना है कि उनके पास बहुत अच्छी सामग्री है जो पहले से ही अच्छी रैंकिंग कर रही है और बहुत सारे बैकलिंक्स उत्पन्न कर चुकी है।

ऐसा करने का सबसे आसान तरीका सोशल मीडिया पर उनके पेजों का अनुसरण करना है क्योंकि यहीं पर वे अपनी सबसे उपयोगी और प्रासंगिक सामग्री साझा करेंगे। इस सामग्री तक पहुंच हमारे अगले खंड, स्काईस्क्रेपर विधि में बड़े पैमाने पर चलन में आएगी, लेकिन यह अन्य तरीकों से भी महत्वपूर्ण है। यह जानने के बाद कि आपके प्रतियोगी अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर क्या कर रहे हैं, आपको इस बात का अंदाजा हो जाएगा कि किस प्रकार के लोग और कंपनियां उनका अनुसरण करती हैं, जिन लोगों तक आप पहुंच सकते हैं और साथ ही बाजार में भी। इतना ही नहीं, आप उन मार्केटिंग विधियों के संपर्क में रहने में भी सक्षम होंगे जिनका उपयोग वे बैकलिंक्स अर्जित करने के लिए कर रहे हैं, ऐसी जानकारी जिसे आप अपना सकते हैं और अपने ब्रांड के अनुकूल हो सकते हैं।

तो आप जो करना चाहते हैं, वह न केवल सोशल मीडिया पर उनका अनुसरण करना है, बल्कि उनके द्वारा भेजे जाने वाले किसी भी न्यूज़लेटर पर साइन अप करना है। जब वे अपनी साइट पर नई सामग्री पोस्ट कर रहे हों, तो सूचनाएं प्राप्त करने के लिए Google अलर्ट एक और शानदार तरीका है।

आपके प्रतियोगी कब और कैसे लिंक बना रहे हैं, यह पता लगाने के लिए हमारे पसंदीदा टूल में से एक है मॉनिटर बैकलिंक्स। यह उन तकनीकों के बारे में आपकी प्रत्यक्ष जानकारी देगा जिन्हें आप उसी उद्योग में अपने बैकलिंक्स अर्जित करने के लिए दोहरा सकते हैं: विशिष्ट साइटें जिन्हें आपको अतिथि पोस्ट करने के लिए पेश करना चाहिए, ब्लॉगर्स जिन्हें आप समीक्षा के लिए पूछ सकते हैं, और लगभग हर दूसरी विधि जिसका हमने उल्लेख किया है।

 

7. LinkedIn se Backlinks Kaise Banaye

एक कंपनी प्रोफ़ाइल, साथ ही प्रमुख कर्मचारियों और संस्थापकों के लिए व्यक्तिगत प्रोफ़ाइल बनाएं। कस्टम एंकर टेक्स्ट बनाने के लिए अपना पहला वेब साइट लिंक सेट करते समय “अन्य” चुनें। उपलब्ध दो अतिरिक्त लिंक का भी लाभ उठाएं, लेकिन किसी भी कस्टम एंकर टेक्स्ट की अनुमति नहीं है।

 

निष्कर्ष

बैकलिंक्स बनाना एक थकाऊ प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन यदि आप अपने आला में वेबसाइटों और सोशल मीडिया खातों की एक श्रृंखला पर उच्च-गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स बनाने के लिए समर्पित हैं, तो आप Google की ‘अच्छी किताबों’ में बने रह सकते हैं और वेब ट्रैफ़िक में वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। समय।

याद रखें कि आपकी अपनी वेबसाइट और सामग्री की गुणवत्ता अन्य वेबसाइट स्वामियों के साथ संबंध बनाने और पेशेवर संबंध विकसित करने में एक लंबा रास्ता तय करती है जो संभावित रूप से आपकी वेबसाइट से बैकलिंक करेंगे।

अपनी सामग्री को उपयोगी और कार्रवाई योग्य बनाएं, उच्च-रेटेड वेबसाइटों को लक्षित करें, और बैकलिंक्स के प्रकार उत्पन्न करने के लिए लगातार ऑनलाइन पेशेवर संबंधों का पोषण करें जो आपकी एसईओ रैंकिंग को सकारात्मक रूप से प्रभावित कर सकते हैं।

 

अंतिम शब्द

बैकलिंक्स महत्वपूर्ण हैं। वे आपकी वेबसाइट को सर्च इंजन की नजर में अधिक विश्वसनीय और आधिकारिक बनाते हैं और आपके वेब पेजों को SERPs में ऊंचा करते हैं।

हालाँकि, आपके द्वारा जेनरेट किए जा रहे बैकलिंक्स के प्रकारों पर ध्यान देना भी उतना ही महत्वपूर्ण है। हर बैकलिंक सर्च इंजन रैंकिंग में आपकी मदद नहीं करेगा। बुरे लोग आपको दंडित भी करेंगे।

मुझे उम्मीद है अब आपको Backlinks Kaise Banaye के बारे में पता चल गया होगा आपको ये पोस्ट कैसा लगा आप हमे कमेंट में बता सकते है

1 thought on “High Quality Backlinks Kaise Banaye 2021”

Leave a Comment